अनुष्का शर्मा की “पाताल लोक” 15 मई से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

अनुष्का शर्मा की “पाताल लोक” 15 मई से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी….

उड़ता पंजाब, एनएच 10 और सोनचिरैया जैसी फिल्मों को लिखने के बाद, सुदीप शर्मा ने अपनी पहली श्रृंखला, “पाताल लोक” के साथ वेब स्पेस में कदम रखा। शो सुदीप के लेखन का ट्रेडमार्क पहनता है – रोमांचकारी कहानी एक किरदार में बताई गई – जैसा कि इस सप्ताह के शुरू में जारी किए गए ट्रेलर से स्पष्ट है।

एनएच 10 में उनके साथ ऑनर किलिंग के विषय की खोज के बाद अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स के साथ सुदीप का यह दूसरा सहयोग है। आईआईएम-ए स्नातक वेब पर उसे मिली नई जगह का आनंद ले रहा है, जो उसे कहानी को विस्तार से बताने की अधिक गुंजाइश देता है।

“पाताल लोक” के पोस्टर और टीज़र में कई हिंसक दृश्य हैं। प्रोमो और ग्राफिक्स को निश्चित रूप से झटका देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सुदीप ने अवधारणा, ग्राफिक इमेजरी के साथ-साथ हिंसा की मात्रा बताई जो शो में शामिल है।

"पाताल लोक" के पोस्टर और टीज़र में कई हिंसक दृश्य हैं। प्रोमो और ग्राफिक्स को निश्चित रूप से झटका देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

पाताल लोक की मूल कथा क्या है?

एक प्राइमटाइम टीवी पत्रकार के जीवन पर हमला होता है और चार लोगों को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाता है। मामला इस एक विशेष अधिकारी के हाथों में आ गया, जो हमारा नायक है। उन्होंने कहा कि यह एक खुला और बंद मामला है, आगे बढ़ाने के लिए कुछ भी नहीं है। लेकिन इसके बारे में कुछ उसे सही नहीं लगता है, और जैसे ही वह जांच शुरू करता है, उसे पता चलता है कि आंख से मिलने के अलावा भी बहुत कुछ है। यह उसे सत्य की खोज में खींचता है, जो उसे अंधेरे नाथ दुनिया में ले जाता है, पाताल लोक में, इसलिए बोलने के लिए। वह चार संदिग्धों के साथ-साथ उस शिकार के बारे में कुछ चौंकाने वाली खोज करता है जो प्राइमटाइम पत्रकार था।

श्रृंखला में स्वर्ग, धरती और पाताल लोक के पीछे की अवधारणा क्या है?

पाताल लोक के पीछे का विचार भारत और भारत के माध्यम से चलने वाले विभिन्न हिस्सों को एक आकर्षक ड्रामा थ्रिलर के रूप में देखना था। आप भारत में हर समय जाति, वर्ग, भूगोल के विभाजन देखते हैं। इस कहानी ने हमें उनमें से हर एक में एक खिड़की की अनुमति दी। शो में चार संदिग्धों, उनके बैकस्टोरी आपको इनमें से हर एक के बारे में थोड़ा-बहुत बताते हैं। एक जातिगत राजनीति के माध्यम से रहा है, दूसरा धार्मिक राजनीति, भूगोल, वर्ग, उस सब के माध्यम से रहा है।

हम एक साथ तीन भारत की खोज करने की कोशिश कर रहे हैं – एक विशेषाधिकार प्राप्त उच्च वर्ग जहां पत्रकार आता है, मध्य भारत जहां इंस्पेक्टर / अन्वेषक आता है और फिर पाताल लोक जहां से चार संदिग्ध आते हैं। ये तीनों दुनिया कभी-कभी टकराती हैं और फिर एक विस्फोट होता है, जो कि शो के बारे में है – एक विशेष मामला जो सच्चाई और रहस्योद्घाटन का विस्फोट होता है।

पाताल लोक का सेट कहां है?

पाताल लोक दिल्ली में स्थापित किया गया है, सबसे महत्वपूर्ण कारण यह है कि मुझे नहीं लगता कि भारत में कोई अन्य शहर है जो आपको एक ही तरह का कंट्रास्ट देता है, इन तीनों दुनियाओं की एक ही तरह की तीव्र वास्तविकताओं के बारे में हम बात कर रहे हैं। दिल्ली भारत की सत्ता की सीट है, जहाँ से एक अरब से अधिक लोगों का शासन है। इसमें पुराना पैसा और नया पैसा है। इसके स्थान को देखते हुए, यह एक बहुत ही सीमावर्ती शहर की तरह है, जिसका भारत में कोई अन्य मेट्रो नहीं है – एक तरफ पश्चिमी यूपी, दूसरी तरफ हरियाणा, नोएडा, गुड़गांव, गाजियाबाद और इसके साथ आने वाले सभी। अपराध, प्रवासी आबादी, तेज असमानताओं के साथ, दिल्ली सिर्फ इसके लिए सही फिट लग रहा था। इसलिए यह हमारी सेटिंग थी, लेकिन यह शो चित्रकूट, जो कि मप्र और उत्तर प्रदेश की सीमा है, से चित्रभूमि की यात्रा करता है। यह पंजाब तक भी जाती है।

यह ऐसे समय में रिलीज हो रही है जब अधिक लोग मनोरंजन के लिए ओटीटी प्लेटफार्मों की ओर रुख कर रहे हैं …

मुझे वास्तव में उम्मीद है कि यह इन समयों में कुछ आकर्षक मनोरंजन प्रदान करेगा, जब लोग महीनों से अपने घरों में हैं। यह हमारे जीवन में कुछ अभूतपूर्व है, हममें से किसी ने भी ऐसा समय नहीं देखा है। और अगर किसी भी तरह से यह शो उन्हें 8-9 घंटे के लिए व्यस्त कर सकता है और उन्हें सोचने के लिए कुछ दे सकता है, तो टीम में हर कोई बहुत खुश होगा।

पाताल लोक 15 मई से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगा।

यह भी पढ़े : –

6 ऐसी फिल्मे जिन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के रोमैंटिक दृश्य को फिर से बड़े पर्दे पे उतारा…

रणदीप हुड्डा शराब के लिए कतार में खड़े लोगों के लिए अब भी कटाक्ष करते हैं…

ब्लॉगिंग से कमाई कैसे करें?

2 thoughts on “अनुष्का शर्मा की “पाताल लोक” 15 मई से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares