नहीं रहे अभिनेता इरफ़ान खान…कल अचानक तबियत बिगड़ने से मौत

बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान (Irrfan khan) नहीं रहे। 54 साल में मौत। यह बहुत दुख की बात है कि हमने एक उत्कृष्ट अभिनेता को खो दिया है और उस से भी परे एक प्यारे व्यक्ति को। बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान (Irrfan khan)कल सुबह बाथरूम में गिर गए थे, जिसके बाद उन्होंने अचानक से कमजोरी की शिकायत की, इसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल के I C U  में भर्ती कराया गया। इसकी पुष्टि इरफ़ान खान के एक प्रवक्ता ने ही की और बताया की वो डॉक्टर्स की देख – रेख में हैं। हमें पूरा विश्वास है कि उनकी जबरदस्त इच्छाशक्ति और शुभचिंतकों के प्यार की वजह से वह जल्द ठीक हो जाएंगे। लेकिन कहते है ना कुदरत को कुछ और ही मंजूर था।

यह बहुत दुख की बात है कि हमने एक उत्कृष्ट अभिनेता को खो दिया है और उस से भी परे एक प्यारे व्यक्ति को। बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान (Irrfan khan)कल सुबह बाथरूम में गिर गए थे, जिसके बाद उन्होंने अचानक से कमजोरी की शिकायत की, इसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल के I C U  में भर्ती कराया गया। इसकी पुष्टि इरफ़ान खान के एक प्रवक्ता ने ही की और बताया की वो डॉक्टर्स की देख – रेख में हैं। हमें पूरा विश्वास है कि उनकी जबरदस्त इच्छाशक्ति और शुभचिंतकों के प्यार की वजह से वह जल्द ठीक हो जाएंगे। लेकिन कहते है ना कुदरत को कुछ और ही मंजूर था।

कुछ दिनों पहले ही उनकी माँ सईदा बेगम की मौत जयपुर (Jaipur) में हो गयी थी। मगर तबियत खराब होने और साथ ही साथ Lockdown होने के कारण इरफ़ान माँ के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। उन्होंने वीडियो कॉल पर ही अपने परिजनों से बात की थी।

दो साल पहले ही इरफ़ान को बीमारी के बारे में पता चला दो साल पहले ही इरफ़ान को मार्च 2018 में अपने बीमारी के बारे में पता चला था। उन्होंने स्वयं ही ये खबर अपने फैंस के साथ साझा की थी। मार्च 2018 में इरफान खान ने खुलासा किया कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला है, जो कैंसर का एक दुर्लभ रूप है जो शरीर के विभिन्न हिस्सों को निशाना बना सकता है। बीमारी के बारे में पता लगने पर वे अपना इलाज़ करने के लिए लंदन चले गए थे। वह करीब 1 साल तक वह उनका इलाज़ चला फिर अप्रैल 2109 में वे भारत लौटे।

2019 में इलाज़ करवा कर लौटे थे वापस आने के बाद इरफ़ान ने अपनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) की शूटिंग राजस्थान में की और आगे के शेडूल के लिए लंदन चले गए थे, हालांकि इस दौरान वे अपने डॉक्टर्स के संपर्क में बने हुए थे। लेकिन Lockdown और कोरोना के कारण यह फिल्म सिनेमाघरो में सिर्फ दो ही दिन चल पायी।

इरफ़ान खान (Irrfan khan) का फ़िल्मी करियर इरफ़ान खान एक भारतीय अभिनेता थे, जिन्हे मुख्य रूप से ब्रिटिश और अमेरिकी फिल्मो के अलावा हिंदी फिल्मो में अपने काम क लिए जाने जाते थे। उन्होंने “हिंदी मीडियम”, “मकबूल” “लाइफ इन ए मेट्रो”, “द लन्च बॉक्स” और “पीकू” जैसे कई शानदार फिल्मो में काम किया है। उन्हें ‘पान सिंह तोमर’ (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ (बेस्ट एक्टर), ‘हासिल’ (निगेटिव रोल) और ‘हिंदी मीडियम’ (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। उन्हें ‘पान सिंह तोमर’ के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था । इरफ़ान को कला के छेत्र में भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

Popular Topics:

One thought on “नहीं रहे अभिनेता इरफ़ान खान…कल अचानक तबियत बिगड़ने से मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares