sushant singh and disha saliyaan

सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व मैनेजर की मौत की जांच में जुटी बिहार पुलिस

सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व मैनेजर की मौत की जांच में जुटी बिहार पुलिस

28 वर्षीय दिशा सालियन ने 8 जून को मुंबई के मलाड में एक ऊंची इमारत से कूदकर कथित तौर पर खुद को मार डाला। सुशांत सिंह राजपूत की एक हफ्ते से भी कम समय के बाद मौत हो गई।

दिशा सालियन जो की सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर थी, उनके मौत का जाँच बिहार पुलिस करेगी एवं सुशांत के पिता ने उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है की वह उनके बेटे के मुंबई बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये अवैध रूप से स्थानांतरित करने और मानसिक तौर पर परेशान करने का इलज़ाम लगाया है।

28 वर्षीय दिशा सालियान ने 8 जून को मुंबई के मलाड में एक उच्च वृद्धि से कूदकर कथित तौर पर खुद को मार डाला। सुशांत सिंह राजपूत की एक सप्ताह से भी कम समय के अंतराल में मृत्यु हो गई; उनका शव मुंबई शहर में उनके आवास पर मिला था, जिसकी पुलिस ने पुष्टि की थी कि उन्होंने आत्महत्या किया था।

28 वर्षीय दिशा सालियान ने 8 जून को मुंबई के मलाड में एक उच्च वृद्धि से कूदकर कथित तौर पर खुद को मार डाला। सुशांत सिंह राजपूत की एक सप्ताह से भी कम समय के मृत्यु हो गई; उनका शव शहर में उनके आवास पर मिला था, जिसमें पुलिस ने पुष्टि की थी कि वह आत्महत्या करके मर गया था।

दिशा सलियन की मृत्यु की जांच उन्हीं पुलिस द्वारा की जाएगी, जो यह जानने के लिए मुम्बई में डेरा डाले हुए हैं कि रिया और उनके भाई के साथ सुशांत द्वारा बनाये गए दो फर्मो द्वारा किए गए निवेश साफ जाहिर हैं।

पटना के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने कहा की हम सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की आत्महत्या की जांच करने जा रहे है और उनके साथी सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ करेंगे, जो करीब एक साल से सुशांत के साथ रह रहे थे।

सिद्धार्थ पिठानी, जिन्हें समाचार एजेंसी एएनआई ने यह कहते हुए उद्धृत किया है कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने उनसे 15 करोड़ रुपये के लेन-देन के बारे में “कुछ बातें” कहने के लिए दबाव बनाया जिनके बारे में उन्हें “कोई पता नहीं” था, सिद्धार्थ की पहचान अभिनेता द्वारा उपयोग किए गए मोबाइल सिम के पंजीकृत उपयोगकर्ता के रूप में भी की गई है।

Sushant Singh Rajput with Sanjana Sanghi
Sushant Singh Rajput with Sanjana Sanghi

पटना के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने कहा की हमारी पुलिस मामलो से जुड़े सभी संभावित स्थानों का निरिक्षण कर रही है। उन्होंने सुशांत के आवास का भी दौरा किया जहा वे रहते थे, और आने वाले समय में और लोगो से पूछताछ की जा सकती है।

सुशांत के मौत की जांच बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के द्वारा की जा रही सामानांतर जांच से कठिन हो गयी है। बिहार पुलिस टीम को मुंबई में एक नया लीडर मिलेगा – विनय तिवारी , पुलिस अधीक्षक (पटना सेंट्रल)।

इसने मुंबई पुलिस के साथ स्पष्ट रूप से युद्ध के लिए नेतृत्व किया है, जो दस्तावेजों, बयानों और मामले के विवरण के साथ बिहार से मदद के लिए उत्सुक है। कानूनी विशेषज्ञों ने बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र पर भी सवाल उठाया है क्योंकि महाराष्ट्र में कथित अपराध हुआ था।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार शाम उस टर्फ वॉर पर ट्वीट किया, जिसमें लिखा था कि मुंबई पुलिस ने अभिनेता की मौत पर पहले ही जांच शुरू कर दी है और सीबीआई जांच की मांग की आलोचना कर रही है।

जैसा की आप सभी जानते है की मुंबई पुलिस पहले से सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बारे में आरोपों की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक कुछ तथ्य सामने नहीं रख पायी है। बिहार पुलिस ने सुशांत के पिता के कहने पर पटना में F I R  दर्ज किया है, और साथ ही इसके जाँच पड़ताल में लग गयी है लेकिन मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की सही तरीके से मदद नहीं कर रही है।

“मामले को अब राजनीतिक लाभ के लिए राजनीतिक रूप दिया जा रहा है। वहीं महाराष्ट्र पुलिस का कहना है के वो पेशेवर तरीके से छान- बिन कर रही है, और सच्चाई का पता लगाने में सक्षम है हमारे तरफ से कोई कसार नहीं छोड़ी जा रही है।

पूरे मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए भी कहा गया है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने मना कर दिया है। बिहार सरकार ने कहा है कि यदि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की इच्छा है तो वह ऐसा करने को तैयार हैं।

इसी बीच, सुप्रीम कोर्ट में 5 अगस्त को रिया चक्रवर्ती की याचिका की सुनवाई होने की संभावना है,जो पटना से मुंबई तक वित्तीय अनियमितताओं के मामले को स्थानांतरित करना चाहती है। बिहार सरकार की कोशिश है कि इस हस्तांतरण को अवरुद्ध किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares